Notification Icon
Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai creta facelift has received more than 60000 bookings

ऐसी दीवानगी देखी नहीं! इस SUV को हर घंटे मिल रही 50 से अधिक बुकिंग; अब तक 10 लाख लोग खरीद चुके हैं कार 

हुंडई क्रेटा भारत में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है। बता दें कि पिछले महीने लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट (Hyundai Creta Facelift) को अब तक 60,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 01:52 PM
share Share

भारत में दूसरी सबसे अधिक कार बिक्री करने वाली कंपनी हुंडई की पॉपुलर एसयूवी क्रेटा लगातार बिक्री के नए रिकॉर्ड बना रही है। हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) ने आज यानी 19 फरवरी को ही भारत में 10 लाख यूनिट से अधिक एसयूवी की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया। वहीं, पिछले महीने भारत में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को अब तक 60,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है।

25,000 रुपये से शुरू हुई है बुकिंग
बता दें कि क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग 2 जनवरी को 25,000 रुपये की टोकन राशि से शुरू हुई थी। इसका मतलब हर घंटे 52 से अधिक लोग इस SUV को बुक कर रहे हैं। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 10.99 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल में 19.99 लाख रुपये तक जाती है।

कितना बदल गया है कार का केबिन 
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़ा बदलाव किया गया है। ग्राहकों को कार के केबिन में एक नया 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेफ्टी के लिए 6–एयरबैग, वॉइस कैपेबल पैनोरमिक सनरूफ, 8–वे पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट वेंटीलेटेड सीट और D–कट स्टीयरिंग व्हील जैसे शानदार फीचर दिए गए हैं। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का मार्केट में मुकाबला किया सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर से होता है।

हुंडई क्रेटा में मिलता है पावरफुल इंजन
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के लाइनअप में एक नया 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल दिया गया है जो 160bhp की अधिकतम पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि कार में पहले से ग्राहकों को 1.5 लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलता है जो 115bhp की अधिकतम पावर और 144Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरी ओर कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है जो 116bhp अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें