Notification Icon
Hindi Newsऑटो न्यूज़2024 Royal Enfield Bullet 350 New Colours Launch Price Rs 1-79 Lakh

देसी बाजार लूटने के लिए रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च किया ये नया मॉडल, ग्राहकों को खींचने कीमत भी रखी कम

देश की पॉपुलर और अपने सेगमेंट में सालों से नंबर-1 रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने बुलेट 350 को नए कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। ग्राहकों को अब इस मोटरसाइकिल में एकदम नए कलर ऑप्शन मिलेंगे।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 24 Jan 2024 10:29 AM
share Share

देश की पॉपुलर और अपने सेगमेंट में सालों से नंबर-1 रॉयल एनफील्ड ने बुलेट 350 को नए कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। ग्राहकों को अब इस मोटरसाइकिल में एकदम नए मिलिट्री सिल्वरब्लैक और मिलिट्री सिल्वररेड कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। इन कलर्स की झलक मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक पर देखने को मिलती है। इनकी एक्स-शोरूम कीमत 179,000 लाख रुपए है। ये वैरिएंट मिलिट्री और स्टैंडर्ड मॉडल के बीच पोजीशन किए गए हैं। बुलेट 350 में अब चार अलग वैरिएंट जैसे बुलेट मिलिट्री, बुलेट मिलिट्री सिल्वर, बुलेट स्टैंडर्ड और बुलेट ब्लैक गोल्ड मिलते हैं। 

लेटेस्ट मिलिट्री सिल्वरब्लैक और मिलिट्री सिल्वररेड वैरिएंट सिंगल-चैनल ABS और रियर ड्रम ब्रेक से लैस हैं। यानी राइडिंग के वक्त सड़क पर दमदार सेफ्टी के साथ स्टाइल भी मिलेगा। टॉप-ऑफ-द-लाइन बुलेट ब्लैक गोल्ड एडिशन मैट और ग्लॉस ब्लैक टैंक, कॉपर और गोल्ड 3D बैज, कॉपर पिनस्ट्रिपिंग और ट्रेंडसेटिंग ब्लैक-आउट इंजन और कम्पोनेंट अपने शानदार कॉम्बिनेशन से सुर्खियां बटोरते हैं।

बुलेट 350 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

बुलेट 350 पिछले UCE वैरिएंट के समान है, लेकिन ब्रांड ने कुछ महत्वपूर्ण अपडेट मिलते हैं। नई जनरेशन का मॉडल J-प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो क्लासिक 350, हंटर 350 के साथ-साथ मीटियर 350 में मिलता है। नया बुलेट 350 बहुत समान दिखने के बावजूद पिछले वैरिएंट के साथ कुछ भी शेयर नहीं करता है।

बुलेट 350 को पावर देने वाला 349cc का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन है, जो अन्य 350cc मोटरसाइकिलों पर भी काम करता है। यह अधिकतम 20bhp की पावर और 27nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हालांकि, रॉयल एनफील्ड ने इंजन को दोबारा ट्यून किया है।

सस्पेंशन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। ब्रेकिंग की बात करें तो इसे वैरिएंट के आधार पर डिस्क और ड्रम सेटअप मिलता है। यह सिंगल-पीस सीट और एक गोलाकार हैलोजन हेडलैंप के साथ आती है, लेकिन इसमें छोटा हुड नहीं होगा। फ्यूल टैंक पर बुलेट 350 का बैज मिलना जारी है।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को क्लासिक 350 के साथ साझा किया गया है। यह एक एनालॉग स्पीडोमीटर और एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले जैसी डिटेल्स शेयर करता है, जो एक सर्विस अलर्ट, एक ओडोमीटर, एक ईको इंडिकेटर और एक फ्यूल गेज भी दिखाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें