Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़Vastu Tips for Goodluck : avoid these easy mistakes in living room to bring prosperity

Vastu Tips : लिविंग रूम में वास्तु की इन बातों का रखें ध्यान, सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि

Vastu Tips For Money : वास्तु के अनुसार, लिविंग रूम में वास्तु की कुछ बातों का ध्यान रखने से घर में सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है। नेगेटिविटी से छुटकारा मिलता है और आर्थिक स्थिति में सुधार आता है।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 May 2024 03:13 PM
share Share

Vastu Tips For Goodluck : वास्तु के अनुसार, लिविंग रूम की पॉजिटिव बढ़ाने के लिए कमरे की साफ-सफाई रखने के साथ कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। लिविंग रूम में रखी वस्तु को सुव्यवस्थित ढंग से रखना चाहिए। मान्यता है कि लिविंग रूम के दीवार का रंग, फिश एक्वेरियम समेत कई वस्तुएं घर की सुख-समृद्धि और खुशहाली का कारक होती हैं। वास्तु के नियमों के अनरूप लिविंग रूम को सजाने से धन, सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आती है। धन आगमन के नए मार्ग बनते हैं। घर की नेगेटिविटी से छुटकारा मिलता है। आइए जानते हैं लिविंग रूम से जुड़े आसान वास्तु टिप्स...

लिविंग रूम से जुड़े वास्तु टिप्स...

-वास्तु के मुताबिक लिविंग रूम का प्रवेश द्वार दक्षिण दिशा में नहीं होना चाहिए। इससे परिवार के सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

-लिविंग रूम में फर्नीचर समेत अन्य भारी वस्तुओं को पश्चिम या दक्षिण दिशा में रखना चाहिए।

-ज्यादातर लोग लिविंग रूम में झूमर को बीच में टांगते हैं। हालांकि, वास्तु के मुताबिक, इसे दक्षिण या पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। इससे धन-ऐश्वर्य में वृद्धि होती है।

-वास्तु के अनुसार, लीविंग रूम में दीवारों का रंग सफेद, पेस्टल ब्लू, पीला या हरे रंग से कराएं। इससे घर की पॉजिटिविटी बढ़ती है। लेकिन लिविंग रूम में लाल या पीले रंग का दीवार नहीं पेंट कराना चाहिए।

-लिविंग रूम में फिश एक्वेरियम रखना बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है। लिविंग रूम में पूर्व, उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में  एक्वेरियम रख सकते हैं।

-लिविंग रूम में कैक्टस, सूखे फूल और आर्टिफिशियल फूल नहीं रखना चाहिए।  इससे धन हानि के योग बनते हैं। आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें