Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़The alliance of Sun and Mercury will create Raja Yoga from December 16 people of these 3 zodiac signs can be rich

Surya-Budh Yuti: सूर्य व बुध की युति 16 दिसंबर से बनाएगी राजयोग, इन 3 राशियों के लोग हो सकते हैं मालामाल

Surya rashi parivartan 2022 december: सूर्य राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। दिसंबर महीने में होने वाला सूर्य गोचर कुछ राशियों के लिए लकी साबित होगा। जानें सूर्य गोचर फल-

Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Dec 2022 12:00 AM
share Share

Surya and Budh yuti: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण है। ग्रहों की युति से बनने वाला राजयोग कई बार कुछ राशियों के लिए लाभकारी साबित हो जाता है। जिनमें से एक सूर्य व बुध ग्रह की युति से बनने वाला बुधादित्य राजयोग भी है। दिसंबर में सूर्य और बुध की धनु राशि में युति होगी।

3 दिसंबर को बुध गोचर करके धनु राशि में विराजमान होंगे और 16 दिसंबर को सूर्य भी धनु राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य व बुध की युति से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। सूर्य व बुध की स्थिति कई राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगी। जानें इन राशियों के बारे में- 

मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए बुधादित्य योग शुभ फलदायी रहने वाला है। बुधादित्य योग की अवधि में आपके भाग्यवश काम बनेंगे। किस्मत का साथ मिलने से कार्यों में सफलता हासिल होगी। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नए अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल पर पदोन्नति प्राप्ति के योग बन रहे हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। 

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों के लिए सूर्य व बुध की युति लाभकारी साबित होगी। सूर्य व बुध से बनने वाला बुधादित्य योग आपके आर्थिक मोर्चे पर लाभ सिद्ध होगा। आय में वृद्धि हो सकती है। यह समय आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। निवेश का लाभ मिलेगा। नौकरी में बदलाव का विचार कर रहे जातकों के लिए शुभ समय है।

मीन राशि- मीन राशि वालों के लिए बुधादित्य योग जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। व्यापारियों को लाभ मिलेगा। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को पदोन्नति के साथ आय में वृद्धि मिल सकती है। कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। धन की स्थिति शुभ रहने वाली है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

अगला लेखऐप पर पढ़ें