Notification Icon
Hindi Newsधर्म न्यूज़Happy Bhai Dooj 2023 Best wishes for your brother and sister - Astrology in Hindi

Happy Bhai Dooj 2023: प्यारे भाई और बहन को भेजें ये प्यार भरी शुभकामनाएं

भाई दूज एक शुभ हिंदू त्योहार है जो भाई-बहन के बीच प्यार के बंधन को दर्शाता है। इस दिन अगर आपके भाई या बहन दूसरे शहरों में हैं तो उन्हें आप इस तरह शुभकामनाएं भेज सकते हैं। आइए जानते हैं।

Priyanka Sharma लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 01:32 PM
share Share

Happy Bhai Dooj 2023 Best wishes: भाई दूज, जिसे भाई टीका के नाम से जाना है, वह इस साल दो दिन 14 और 15 नवंबर को मनाया जा रहा है। पंचांग के अनुसार, इस साल कार्तिक माह शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि का आरंभ 14 नवंबर को दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर होगा और 15 नवंबर को रात 1 बजकर 47 मिनट पर समाप्त होगा। ऐसे में उदया तिथि के अनुसार, 15 नवंबर को भाई दूज मनाया जाएगा।

वहीं अगर आपके भाई या बहन इस शुभ मौके पर दूसरे शहर में है, तो आप व्हाट्सएप, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से इस प्रकार भाई दूज की शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

भाई दूज के शुभ अवसर पर, मैं हमेशा मेरे लिए मौजूद रहने के लिए आपको धन्यवाद देना चाहता/चाहतीं हूं। तुम सिर्फ मेरे भाई/ बहन नहीं हो, बल्कि मेरे दोस्त और सपोर्टर हो। हैप्पी भाई दूज

हर गुजरते दिन के साथ हमारे बीच का बंधन मजबूत होता जाए।' आपको आनंदमय और अद्भुत भाई दूज की शुभकामनाएं। सबसे अच्छा भाई/ बहन होने के लिए धन्यवाद।

भाइयों और बहनों का खूबसूरत रिश्ता प्यार, देखभाल और खुशी से भरा रहे। आपको और आपके भाई-बहन को भाई दूज की शुभकामनाएं।

हैप्पी भाई दूज। भाई-बहनों के बीच प्यार और स्नेह चिरस्थायी रहे, और आप मिलकर खूबसूरत यादें बनाएं।

हैप्पी भाई दूज। भाई-बहनों के बीच प्यार और स्नेह हमेशा बना रहे और आप दोनों साथ में रहकर खूबसूरत यादें बनाएं।

आप अपना दर्द और खुशी दोनों मेरे साथ शेयर कर सकते हैं। मेरे लिए हमेशा खड़े रहने के लिए आपका धन्यवाद। भैया दूज की शुभकामनाएं।

भाई-बहनों के बीच प्यार और देखभाल के दिव्य बंधन को खुशी, समृद्धि और दीर्घायु का आशीर्वाद मिले। दुनिया के सबसे अच्छे भाई को भाई दूज की शुभकामनाएं

पागलपन और मौज-मस्ती की यादें समय के साथ धुंधली हो सकती हैं, लेकिन हमारा प्यार मजबूत रहेगा। भाई दूज की शुभकामनाएं

उस व्यक्ति को भाई दूज की बहुत-बहुत शुभकामनाएं जो मुझे सबसे ज्यादा मुझे परेशान करता है, फिर भी जिसे मैं सबसे ज्यादा प्यार करती हूं।  

 

अगला लेखऐप पर पढ़ें